main newsभारत

श्रीनगर: क्रिकेट किट में हथियार लेकर आए पाक आतंकी ढेर

श्रीनगर। संसद हमले के मास्टरमाइंड अफजल गुरु को तिहाड़ जेल में फांसी देने के बाद पिछले एक महीने से श्रीनगर में भारी तनाव के बीच बुधवार को यहां आतंकी हमला हो गया। इस हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए, जबकि आठ अन्य घायल हो गए।

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने विधानसभा में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि सुबह करीब 10:45 बजे घाटी के बेमिना चौक स्थित सीआरपीएफ बंकर पर दो आतंकियों ने फिदायीन हमला कर दिया। आतंकियों ने पहले हथगोले दागे फिर जबरदस्त फायरिंग की। इस हमले में पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और आठ अन्य घायल हो गए। घायलों में तीन नागरिक भी शामिल हैं जो खतरे से बाहर बताए गए हैं।

अब्दुल्ला ने कहा कि बाद में दोनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। उन्होंने बताया कि दो और आतंकियों के वहां छुपे होने की आशंका है जिसके लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

गौरतलब है कि आज अफजल गुरू के शव को परिजनों को सौंपने की मांग को लेकर कश्मीर बंद का एलान किया गया था। जबकि इससे पहले आतंकी संगठनों ने गुरू की फांसी का बदला लेने की धमकी भी थी।

सूत्रों ने बताया कि जहां आतंकियों ने हमला किया वहां कुछ जवान क्रिकेट खेल रहे थे। आतंकी क्रिकेट किट में हथियार ले आए और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जवान जब तक पोजीशन ले पाते तब तक कई जवानों को गोली लग चुकी थी।

इस बीच, गृहसचिव आरके सिंह ने कहा है कि मारे गए दोनों आतंकी पाकिस्तानी थे और लश्कर-ए-तैयबा से ताल्लुक रखते थे। उन्होंने कहा कि इसके वाला दो यहां दो और पाकिस्तानी आतंकियों के छुपे होने की खुफिया सूचना है।

NCR Khabar Internet Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। अपने कॉर्पोरेट सोशल इवैंट की लाइव कवरेज के लिए हमे 9711744045 / 9654531723 पर व्हाट्सएप करें I हमारे लेख/समाचार ऐसे ही आपको मिलते रहे इसके लिए अपने अखबार के बराबर मासिक/वार्षिक मूल्य हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है और उसकी डिटेल हमे व्हाट्सएप अवश्य करे

Related Articles

Back to top button