खेल

पूरी टीम ने मिलकर मुझे बनाया सर्वश्रेष्ठ कप्तानः धोनी

ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में पारी और 135 रनों से हराने के बाद धोनी भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्‍तान बन चुके हैं।

इससे पहले यह रिकॉर्ड सौरव गांगुली के नाम था। धोनी अब तक 22 टेस्ट में भारत को जीत दिला चुके हैं। सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल करने और इस जीत के साथ देश के नंबर वन कप्तान बनने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मैच के बाद कहा कि उनकी इस कामयाबी में पूरी टीम ने अहम भूमिका निभाई है।

धोनी ने कहा कि मेरा मानना है कि सर्वाधिक मैच जीतने में सभी ने अहम भूमिका निभाई है। यह एक टीम प्रयास है और इसीलिए टीम के सदस्यों समेत पूरे सपोर्ट स्टाफ को भी इसका पूरा श्रेय जाता है।

ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में एक पारी और 135 रनों के भारी अंतर से हराकर मिली शानदार जीत के लिए धोनी ने कहा कि इस जीत के लिए बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

हम हमेशा ही बड़ी साझेदारियों की बात करते रहे हैं ऐसे में चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय ने बड़ी पारी खेलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

टीम इंडिया के कप्तान धोनी ने कहा कि तेज गेंदबाजों को कोई भी विकेट नहीं देना अहम है। मुझे लगता है कि यह समय काफी अहम रहा जिसमें रनों की गति काफी तेजी से बढ़ी। यदि विपक्षी टीम को हमारे जल्दी विकेट हासिल होते तो वे हम पर हावी हो सकते थे।

टीम इंडिया के घातक गेंदबाजों की बदौलत चौथे दिन ही मैच पर कब्जा करने से उत्साहित धोनी ने खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि दिन की शुरुआत बेहतरीन हुई।

इशांत ने दिन का खेल शुरू होने के साथ ही पहला विकेट चटाकर अच्छी शुरूआत दी। मेरा मानना है कि पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपना अपना बढिया योगदान दिया।

धोनी के मुताबिक इस पिच पर तेज गेंदबाजों को कोई खास सफलता नहीं मिली है। भुवनेश्वर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है लेकिन यह भी खास है कि इन परिस्थितियों में तथा इस पिच पर तेज गेंदबाजों को अधिक विकेट हासिल नहीं होती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा मैच 14 से 18 मार्च से मोहाली में खेला जाएगा।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button