एनसीआरनोएडा

नॉएडा एक्सटेंशन अपडेट: GNIDA के सीईओ ने बुलाई बिल्डर्स और नेफोवा बायेर्स की मीटिंग

ग्रेटर नॉएडा स्थित स्टेडियम में GNIDA के CEO श्री रमा रमण की नेफोवा प्रतिनिधियों तथा ग्रेटर नॉएडा वेस्ट के बिल्डर्स के साथ फ्लैट खरीददारों की समस्याओं को लेकर कल देर शाम तक मीटिंग चली , जिसमें CEO श्री रमा रमण जी ने बिल्डर्स द्वारा की जाने वाली अनुचित मांगों से ग्रेटर नॉएडा वेस्ट के फ्लैट बाएर्स को बार बार परेशान किये जाने पर बिल्डर्स को जमकर फटकार लगाई और वहां उपस्थित तमाम फ्लैट बायेर्स की समस्याओं को जल्द से निपटाने के सख्त निर्देश दिए।

अगस्त ‘2012 में मास्टर प्लान अप्रूवल मिलने के बाद से ही ग्रेटर नॉएडा वेस्ट के कुछ बिल्डर्स पुराने फ्लैट बायेर्स के साथ मनमाने तरीके से अनुचित मांग कर रहे है साथ ही अधिक मुनाफा कमाने के लिए किसी न किसी बहाने उनके फ्लैट की बुकिंग को रद्द कर रहे या रद्द करने की धमकी दे रहे, जिससे बायेर्स ने आहत और आक्रोशित होकर नेफोवा के सामने अपनी तमाम शिकायतें रखीं। नेफोवा ने इस समंध में श्री रमा रमण को सूचना दी और उनसे बायेर्स की समस्याओं को जल्द से जल्द सुलझाने के लिए सम्बंधित बिल्डर्स और बायेर्स के साथ मीटिंग बुलाने का अनुरोध किया। नेफोवा के लगातार प्रयास के बाद रमा रमण जी ने कल शाम 5 बजे मीटिंग बुलाई , जिसमें रुद्रा ग्रुप, अर्थ एवं पाम ओलम्पिया के बिल्डर्स तथा नेफोवा के प्रतिनिधियों के साथ साथ लगभग 70-80 फ्लैट खरीददारों ने भी हिस्सा लिया।

मीटिंग घंटों चली, इस दौरान श्री रमा रमण जी ने एक एक कर सभी बायेर्स को अपनी समस्या अपने अपने बिल्डर के सामने रखने का मौका दिया। स्वयं रमा रमण जी ने सभी बायेर्स की शिकायतों को काफी ध्यान से सुना और गंभीरता से लेते हुए वहां उपस्थित तीनों बिल्डर्स को इस सम्बन्ध में त्वरित कारवाई करने का आदेश दिया। रूद्र के फ्लैट बायेर्स की मुख्य शिकायत उनके फ्लैट साइज़ को दुगुना से भी ज्यादा किये जाने तथा बढे हुए साइज़ का मूल्य वर्तमान दर (3200 rs) से लिए जाने को लेकर थी। नेफोवा द्वारा इसक विरोध किये जाने पर रूद्र बिल्डर्स ने इसे वापिस लिया तथा वहां उपस्थित सभी रूद्र के फ्लैट बायेर्स की सहमति के बाद ये निर्णय लिया गया कि बिल्डर 100 sq ft से अधिक साइज़ नहीं बढ़ाएंगे तथा बढे हुए एरिया का भुगतान पुराने दर (मामूली वृधि ) से ही किया जायेगा। पाम ओलम्पिया बायेर्स की मुख्य शिकायत जीरो पीरियड के इंटरेस्ट को लेकर थी। इसपर पाम ओलम्पिया बिल्डर पक्ष ने अपने बायेर्स को राहत जरुर देने का आश्वासन दिया । अर्थ के बायेर्स की शिकायतें restoration charges तथा cancellation को लेकर थी, जिसे अर्थ के बिल्डर पक्ष ने वापिस ले लिया। पूर्व में भी नेफोवा के प्रयास से अर्थ के कई बायेर्स के restoration charges तथा cancellation को बिल्डर द्वारा वापिस लिया गया था। मीटिंग में गुलशन आई होम्स के भी काफी बायेर्स अपने फ्लैट्स कैंसल किये जाने की शिकायत के साथ आये थे, लेकिन रमा रमण जी ने नेफोवा को यह जानकारी दी कि गुलसन के बिल्डर ने मीटिंग में आने में असमर्थता जाहिर की है और वे कल इस सम्बन्ध में उनसे मिलेंगे और समस्या का हल निकालने की हर सम्भव कोशिश करेंगे।

रमारमण जी ने तीनो बिल्डर्स को सख्त हिदायत देते हुए कैंसलेशन के सारे केस वापिस लेने को कहा। साथ ही उन्होंने बिल्डर्स को फ्लैट खरीदारों के साथ अच्छा व्यहार रखने की सलाह भी दी। उन्होंने नेफोवा को यह भी आशवासन दिया कि हर महीने ऐसी ही एक मीटिंग बायेर्स की समस्याओं को लेकर नेफोवा तथा उसके बाएर सदस्यों के साथ रखी जायेगी।
नेफोवा ने अपने एक अन्य सुझाव में रमारमण जी से आग्रह किया की ग्रेटर नॉएडा वेस्ट के मुख्य चौराहे पर शीतल पेय जल की व्यवस्था होनी चाहिए ताकि आने वाली गर्मियों में फ्लैट खरीददार, राहगीर, मजदूर एवं ग्रामीणों को राहत मिले। साथ ही ग्रेटर नॉएडा वेस्ट के लिए बस सेवा शुरु करने तथा मुख्य चौराहे पर बस स्टॉप बनाया जाने की भी मांग नेफोवा ने की। इसपर रमारमण जी सहर्ष राजी हो गये और इस दिशा में अविलम्ब कार्य प्रारम्भ किये जाने का आश्वासन नेफोवा को दिया।
नेफोवा की तरफ से मीटिंग में टीम का प्रतिनिधित्व अभिषेक कुमार, श्वेता भारती , इन्द्रिश गुप्ता , रविंदर जैन एवं सुमित सक्सेना ने किया। फ्लैट बायेर्स की समस्याओं के निदान की दिशा में यह मीटिंग काफी हद तक सफल रही। नेफोवा रमा रमण जी के प्रयास के लिए उनका धन्यवाद करती है , जिन्होंने बायेर्स पक्ष की समस्याओं को गंभीरता से लिया तथा उनके निदान के लिए ठोस कदम उठाये और भविष्य में भी बायेर्स के हित में कारवाई जारी रखने का आश्वासन दिया।

 

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button