खेल

धवन और मुरली के बाद भुवी के कमाल से संकट में कंगारू

मोहाली। पीसीए स्टेडियम में खेल जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 75 रन बना लिए थे। फिलिप ह्यूज 53 व नाइट वॉचमैन की भूमिका में आए नाथन लियोन 4  रन बनाकर क्रीज पर थे।

पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया की बढ़त से ऑस्ट्रेलिया अभी भी 16 रन पीछे है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को मैच के आखिरी और पांचवे दिन टीम हार से बचने के लिए जमकर पसीना बहाना होगा।
भारत ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में शुरू से दबाव बना लिया। पहली पारी में 71 रन बनाने वाले डेविड वार्नर को भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर में चलता कर दिया। शुरुआती झटके के बाद कंगारुओं पर भुवनेश्वर ने दूसरा वार करते हुए पिछली पारी में 86 रन बनाने वाले एड कोवेन को भी पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद भुवनेश्वर ने कंगारुओं का एक और तगड़ा झटका देते हुए स्टीवन स्मिथ की भी गिल्लियां बिखेर दीं। स्मिथ ने भी पहली पारी में 92 रन बनाए थे।
इससे पहले  टीम इंडिया की पहली पारी 499  रन पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से 91 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की है।  टीम इंडिया के लिए पहला टेस्ट खेल रहे शिखर धवन ने 187, मुरली विजय ने 157 और सचिन तेंडुलकर ने 37 रन बनाए। विराट 67 रन बनाकर नॉट आउट रहे।
वहीं ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन की अपेक्षा आज अनुशासित गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया को लंबी बढ़त नहीं लेने दी। पीटर सिडल ने पांच विकेट लिए। स्टार्क को दो और लियोन, हैनरिक्स व डोहर्टी ने एक-एक विकेट लिया।
19 रन में गिरे चार विकेट
एक समय टीम इंडिया पहली पारी में लंबी बढ़त लेती दिखाई दे रही थी लेकिन मिचेल स्टार्क के एक ही ओवर में मुरली विजय और कप्तान धोनी के आउट होने के बाद जडेजा और आर अश्विन भी जल्द आउट हो गए। जडेजा और अश्विन को सिडल ने आउट किया। इस तरह टीम इंडिया ने केवल 19 रनों के अंतराल में चार विकेट गंवा दिए और कंगारुओं ने कमबैक कर लिया।
चौथे दिन टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शिखर धवन व चेतेश्वर पुजारा जल्द ही आउट हो गए। शुरुआती झटकों से मुरली और सचिन ने टीम को संभाला और 92 रन की साझेदारी की। इस बीच मुरली ने पहले अपना शतक और फिर 150 रन पूरे किए।
ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 408 रन बनाए हैं। मिचेल स्टार्क ने 99 , स्टीवन स्मिथ ने 92, एड कोवेन ने 86 व डेविड वार्नर ने 71 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए जडेजा और इशांत शर्मा ने तीन- तीन विकेट लिए। प्रज्ञान ओझा व आर अश्विन ने दो-दो विकेट लिए।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button