दुनिया

तीन सौ हत्याओं की दोषी हो सकती हैं डॉक्टर डिसूजा

साओपालो। ब्राजील में गिरफ्तार सात मरीजों की हत्या की आरोपी महिला डाक्टर को अब तक की सबसे बड़ी सीरियल किलर बताया जा रहा है। इस मामले में हुई जांच के बाद यह तथ्य सामने आया है कि वह सात मरीजों की हत्या की नहीं बल्कि तीन सौ हत्याओं के लिए जिम्मेदार है। ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय के एक जांचकर्ता ने इस बात का खुलासा किया है।

गिरफ्तार की गई महिला डाक्टर पर आईसीयू में बेड खाली कराने के लिए सात हत्याएं करने का आरोप है। इस मामले में सरकारी पक्ष ने कहा है कि कि इवैंगलिकल अस्पताल में डॉ. वर्जीनिया डिसूजा और उसकी मेडिकल टीम ने पहले तो मरीजों को उनकी मांसपेशियों को शिथिल करने वाली दवाएं दीं और फिर उनकी आक्सीजन सप्लाई कम कर दी, जिससे उनकी मौत हो गई।

56 साल की डॉक्टर डिसूजा को पिछले महीने पकड़ा गया था। इस मामले में पुलिस ने इस डाक्टर के नीचे काम करने वाले तीन डॉक्टर, तीन नर्स और एक फिजियोथेरेपिस्ट को भी गिरफ्तार किया है। इन पर भी हत्या का आरोप है।

जांच के लिए इस्तेमाल किए गए वायरटेप से यह तथ्य सामने आया है कि डिसूजा ने यह हरकत अस्पताल के बेड खाली कराने के लिए की, जिससे अन्य मरीजों को बेड मिल सके। इसमें उसकी आवाज साफतौर पर सुनी जा सकती है, जिसमें वह आईसीयू को खाली करवाने का निर्देश दे रही है। हालांकि डॉ. डिसूजा के वकील इलियास मत्तार असद के मुताबिक जांचकर्ताओं ने उन्हें गलत समझा और वह खुद को निर्दोष साबित करेंगी।

जांचकर्ताओं ने मामले की जांच के लिए डॉ. डिसूजा के कार्यकाल केद दौरान 1700 मेडिकल रिकार्ड्स निकलवाए हैं। इस दौरान करीब तीन सौ मरीजों की मौत हुई थी। फिलहाल इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी डॉ. मारियो लोबैटो ने 20 से ज्यादा मामलों में सबूत एकत्रित कर लिए हैं और अन्य मामलों की जांच अभी चल रही है। यदि डिसूजा पर तीन सौ हत्याओं का मामला साबित हो जाता है कि तो वह अब तक की सबसे बड़ी सीरियल किलर होंगी।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button