खेल

झुक गए बॉक्सर विजेंद्र, पुलिस को सौंपा खून का नमूना

 

चंडीगढ़। हाईप्रोफाइल हेरोइन तस्करी मामले में अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने काफी जद्दोजहद के बाद आखिरकार खून का नमूना हरियाणा पुलिस को दे ही दिया। अब हरियाणा पुलिस आगे की जांच के लिए इस नमूने को पंजाब पुलिस को सौंपेगी। वहीं, इस मामले में विजेंद्र से आज फिर पूछताछ होगी।

इससे पहले पंजाब पुलिस ने सोमवार को हरियाणा के पंचकूला में विजेंद्र सिंह से करीब साढ़े तीन घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान मुक्केबाज ने फोरेंसिक जांच के लिए बालों व खून के नमूने देने से इन्कार कर दिया था। फतेहगढ़ साहिब के एसएसपी हरदयाल सिंह मान ने बताया कि पुलिस लाइंस में विजेंद्र सिंह से पूछताछ के दौरान दो स्वतंत्र गवाह भी मौजूद थे।

पंजाब पुलिस के एक डीएसपी व एक-एक इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों ने हरियाणा के पुलिस महानिदेशक से इजाजत लेने के बाद शाम पांच से साढ़े आठ बजे तक विजेंद्र से पूछताछ की। मालूम हो कि बीजिंग ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक विजेता विजेंद्र सिंह हरियाणा पुलिस में डीएसपी हैं। मोहाली के जीरकपुर में करीब 26 किलो हेरोइन की बरामदगी के बाद वहां से विजेंद्र सिंह की पत्‍‌नी की एंडीवर कार बरामद हुई थी। इस बीच पुलिस हिरासत में लिए गए उनके मित्र बॉक्सर राम सिंह ने भी विजेंद्र के हेरोइन लेने की बात कबूली थी।

उच्च सूत्रों के मुताबिक, पुलिस टीम ने विजेंद्र से इस मामले में गिरफ्तार किए गए गए एनआरआइ तस्कर अनूप सिंह काहलों से उनके संबंधों और पत्नी की कार मिलने से जुड़े सवाल पूछे। इस दौरान उन्होंने बिना कोई उचित कारण दिए अपने बालों व खून का नमूना देने से मना कर दिया। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक एसएन वशिष्ठ ने फिलहाल इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि विजेंद्र ऐसा कोई काम कर सकता है, जो उचित नहीं है।

गौरतलब है कि इस मामले में अब तक सात आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इससे पहले विजेंद्र सिंह के साथ प्रैक्टिस करने वाले भिवानी साई छात्रावास के खिलाड़ी भी कह चुके हैं विजेंद्र को फंसाया जा रहा है। छात्रावास के खिलाड़ियों ने एक स्वर में कहा है कि यह सारा मामला हरियाणा के खिलाड़ियों को बदनाम करने के लिए रचा गया है। पंजाब पुलिस ने गत दिनों मोहाली के जीरकपुर में एक एनआरआइ अनूप सिंह कहलों के फ्लैट में छापा मार कर 16 किलो हेरोईन जब्त की थी। साथ ही वहां खड़ी कार से भी 10 किलो हेरोइन जब्त की थी। इस मामले में पुलिस अब तक आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button