main news

किसानों की कर्ज माफी योजना में धांधली, लोकसभा में तीसरे दिन भी नहीं चला प्रश्नकाल

किसानों की कर्ज माफी योजना पर कैग की रिपोर्ट को लेकर विपक्षी सदस्यों के हंगामे से लोकसभा में तीसरे दिन प्रश्नकाल नहीं चल सका.

सदन की कार्यवाही पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने प्रश्नकाल चलाने का निर्देश दिया.

इस बीच भाजपा के सदस्य अपने स्थानों पर खड़े होकर किसानों की कर्ज माफी योजना में कथित घोटाले की ओर इशारा करने वाली कैग की रिपोर्ट पर हंगामा करने लगे. उनके साथ जदयू और अकाली दल के सदस्य भी अपने स्थानों पर खड़े देखे गये.

उधर वाम दलों, अन्नाद्रमुक और सरकार को बाहर से समर्थन दे रही सपा के सदस्य भी विभिन्न मुद्दों पर शोर-शराबा कर रहे थे. भाजपा, वाम दल और सपा के सदस्य आसन के समीप आकर हंगामा करने लगे.

किसानों की ऋण माफी योजना में भारी गड़बड़ी:कैग

स्पीकर मीरा कुमार ने सदस्यों से प्रश्नकाल चलने देने और शून्यकाल में अपने अपने विषय उठाने का आग्रह किया. लेकिन हंगामा थमता नहीं देख उन्होंने कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

इससे पहले सोमवार को पेट्रोल के बढ़े हुए दाम वापस लेने की विपक्ष की मांग और मंगलवार को उत्तर प्रदेश में एक डीएसपी की हत्या, श्रीलंका में तमिलों की स्थिति तथा पंजाब में कथित रूप से पुलिस की ज्यादती के खिलाफ विभिन्न दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही नहीं चल सकी थी.

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button