घर-परिवार

ऑनर किलिंग: बहन का गला काटा, सिर लेकर पहुंचा थाने

खुद से बड़ी उम्र के व्यक्ति से शादी करने की जिद पर अड़ी एक युवती की उसके भाई ने हत्या कर दी। भाई ने क्रूरता की हदें पार करते हुए उसका सिर कुल्हाड़ी से काट लिया। इतना ही नहीं, बहन का कटा सिर लेकर वह थाने पहुंचा और अपना जुर्म कुबूल कर लिया। पिता की तहरीर पर बेटे के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। एसपी विनय कुमार यादव ने बताया कि ऑनर किलिंग का मामला है। आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। पिता झब्बर की तहरीर पर उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

रानीपुर थाने के ताजपुर गोबरहा गांव निवासी झब्बार की बीस वर्षीया बेटी महरून का बाराबंकी के रामनगर में रहने वाले 55 वर्षीय एक व्यक्ति से प्रेम संबंध था। वह व्यक्ति अपने परिजनों के साथ महरून से विवाह करने की इच्छा लेकर शुक्रवार को उसके घर पहुंचा। बातचीत के बाद वे सभी बाराबंकी लौट गए। शनिवार शाम करीब चार बजे महरून और उसके घर के सदस्य बाराबंकी से आए व्यक्ति के बारे में चर्चा कर रहे थे। परिवार के लोग शादी के खिलाफ थे जबकि महरून उसी से शादी करने पर अड़ी रही।

बात बढ़ गई और इसी दौरान उसका भाई ननके आपा खो बैठा। उसने पास में रखी कुल्हाड़ी उठाकर बहन के गले पर वार कर दिया। महरून का सिर धड़ से अलग हो गया। इस दुस्साहस के बाद ननके बहन के सिर को लेकर थाने पहुंच गया। उसने थानाध्यक्ष यासीन अहमद के सामने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। वारदात की सूचना पाकर एसपी विनय कुमार यादव थाने पहुंचे।

दो साल से घर वालों को मना रही थी
महरून ने कभी नहीं सोचा होगा कि अधिक उम्र के व्यक्ति से प्रेम करने की कीमत उसे जान देकर चुकानी पड़ेगी। परिजनों की मानें तो दो वर्ष से महरून बाराबंकी निवासी व्यक्ति से विवाह करने के लिए घरवालों को मना बना रही थी लेकिन परिवार के लोग तैयार नहीं थे। महरून के कहने पर ही शुक्रवार को प्रेमी परिजनों के साथ हाथ मांगने आया था लेकिन परिजनों ने इस संबंध को खारिज कर दिया था।

NCR Khabar Internet Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। अपने कॉर्पोरेट सोशल इवैंट की लाइव कवरेज के लिए हमे 9711744045 / 9654531723 पर व्हाट्सएप करें I हमारे लेख/समाचार ऐसे ही आपको मिलते रहे इसके लिए अपने अखबार के बराबर मासिक/वार्षिक मूल्य हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है और उसकी डिटेल हमे व्हाट्सएप अवश्य करे

Related Articles

Back to top button