दुनिया

अमीना के ‘टॉपलेस’ होने पर बढ़ा बवाल: दुनिया भर की महिलाओं ने कपड़े उतार कर कट्टरपंथियों को ललकारा

तूनि‍स. इसी महीने दक्षि‍ण अफ्रीका और अरब देशों से सटे ट्यूनीशि‍या में अली लरायेद ने देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में आधिकारिक तौर पर शपथ ग्रहण कर ली है, पर उनकी मुसीबतें बढ़ती दि‍खाई दे रही हैं। ट्यूनीशि‍या की एक 19 वर्ष की लड़की अमीना ने इसी महीने के दूसरे हफ्ते में अपने सीने पर “F**k your morals” लिखा और वह तस्‍वीर फेसबुक पर अपलोड कर दी। इसके बाद पहले तो उसके अपहरण की खबरें आईं। अब खबर आ रही है कि अमीना को एक मनोचि‍कत्‍सालय में भर्ती करा दि‍या गया है। अमीना की आजादी के लि‍ए देश-वि‍देश में जगह जगह पर मुस्‍लि‍म महि‍लाओं ने अपनी आजादी और सम्‍मान के लि‍ए कैंपेन शुरू कर दी है। ये महि‍लाएं और लड़कि‍यां फेसबुक पर अपनी टॉपलेस (अधनंगी) तस्‍वीरें अपलोड कर रही हैं। इन तस्‍वीरों में वह अमीना की आजादी के लि‍ए लि‍ख रही हैं।

इसके लि‍ए इन लोगों ने आधा दर्जन से भी अधि‍क पेज फेमेन ट्यूनीशि‍यन के नाम से बनाए हैं। इन पेजों पर 12 हजार से भी ज्‍यादा लोग जुड़ चुके हैं। इसके अलावा दुनि‍या भर में औरतें टॉपलेस होकर सड़कों पर भी उतरकर प्रदर्शन कर रही हैं। अमीना के पक्ष में कैंपेन चलानेवालों का कहना है कि उसका अपहरण हो चुका है। वहीं इस्‍लामी कट्टरपंथी अमीना को बीच चौराहे पर कोड़े मारने से लेकर पत्‍थर मार कर हत्‍या करने तक की धमकी दे रहे हैं। रवि‍वार रात अमीना के सपोर्ट में चलाए जा रहे एक ब्‍लॉग में प्रकाशि‍त कि‍या गया है कि संभवत: उसके परि‍वार ने या फि‍र पुलि‍स ने उसे नजरबंद कर दि‍या है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button