राजनीति

अब भविष्य गठबंधन सरकार का ही है: मुलायम

समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव का कहना है कि एक पार्टी के राज करने का समय गुजर चुका है और अब भविष्य गठबंधन सरकार का ही है।

उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार देश की जरूरत है क्योंकि कोई एक पार्टी अकेले अपने दम पर सरकार नहीं बना सकती।

सपा के 22 सांसदों ने कांग्रेस की अध्यक्षता वाली यूपीए सरकार को बाहर से समर्थन दिया हुआ है। उन्होंने कहा कि यह वह समय है जब एक जैसा लक्ष्य रखने वाली पार्टियां सामाजिक परिवर्तन के लिए एकजुट हो रही हैं।

महाराष्ट्र, बिहार और उत्तर प्रदेश में ऐसा दिखने को मिल रहा है। पश्चिमी महाराष्ट्र में वाल्वा गांव में स्वतंत्रता सेनानी और राज्य में सहकारिता आंदोलन के अग्रणी नागनाथ अन्ना नायकवडी की पहली पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने यहां आए थे।

1996 में रक्षा मंत्री रह चुके मुलायम ने रक्षा बजट के बढ़ाए जाने को किसानों की दुर्दशा से जोड़ा। उन्होंने कहा, ‘किसानों और कृषि सेक्टर का समर्थन करने वाला चीन भारत से कहीं आगे है। रक्षा बजट में हो रही बढ़ोत्तरी की वजह से किसानों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

किसानों को सख्त रूप से समर्थन की जरूरत है।’ पार्टी संगठन के बारे में उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी अब सिर्फ सीनियरों की पार्टी नहीं रही है बल्कि इसमें युवा और महिलाएं भी शामिल हो रही हैं। यही वजह है कि अखिलेश उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button